बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 8 मार्च से

पटना– 8 मार्च 2020 को बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होने जा रही है. परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची केन्द्रीय चयन पर्षद [सिपाही भर्ती] (CSBC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी कर दी है. बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में इस बार लगभग 6 लाख उम्मीदवार भाग लेंगे. बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों  के लिए रिक्त स्थान है. इन पदों को भरने के लिए बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है.

नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर उम्मीदवार अपने रोल नंबर के अनुसार परीक्षा केंद्र को चेक कर सकते हैं. प्रथम और द्वितीय पारी की अलग अलग केंद्र की  लिस्ट जारी की गई है.

रोल नंबर के अनुसार परीक्षा केंद्र, 8 मार्च प्रथम पाली का लिस्ट

रोल नंबर के अनुसार परीक्षा केंद्र, 8 मार्च द्वितीय पाली का लिस्ट

ज्ञात हो बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद [सिपाही भर्ती] (CSBC) ने 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा की घोषणा की थी. 12 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा होनी थी लेकिन परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा केंद्रों पर तोड़फोड़ और हंगामा करने की वजह से माहौल बिगड़ गया था और अंत में केन्द्रीय चयन पर्षद [सिपाही भर्ती] (CSBC) ने बिना वजह बताये परीक्षा स्थगित कर दी  थी , और फिर 20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा अचानक स्थगित कर दी गई थी.