प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के इलाज का रेट होगा तय – स्वास्थ्य विभाग

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में जैसे जैसे कोरोना रौद्ररूप धारण करते जा रहा है वैसे ही अब सरकार की आँखें खुल रही हैं. पहले केवल सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जाँच और इलाज की जा रही थी. लेकिन अब निजी अस्पतालों और अन्य जिलों में स्थित निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज की अलग-अलग दर तय किये जाने पर विचार किया जा रहा है.

बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग ने एक माह पहले निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की दर तय करने का निर्देश सभी 38 जिलों के जिलाधिकारियों को दिया था. लेकिन अब तक किसी भी जिले में यह दर तय नहीं किया जा सका है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि कई जिलों में निजी अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती तो किये जा रहे हैं लेकिन इलाज की दर तय नहीं होने से मरीजों से मनमानी रकम वसूली जा रही है. इसको लेकर कई तरह की शिकायतें मिल रही हैं. इसलिए अब निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के इलाज को लेकर इलाज की दर तय करने की जिम्मेदारी जिलों के जिलाधिकारियों को सौंपे जाने के निर्णय की समीक्षा की जाएगी.

उन्होंने कहा कि अलग-अलग जिलों में स्थित निजी अस्पतालों में सुविधाओं में भी भिन्नता है. ऐसे में विभाग नए सिरे से इस निर्णय की समीक्षा कर उचित कार्रवाई करेगा.