राज्य में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में मिले 126 केस, पटना जिले में सबसे ज्यादा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. हालांकि कोई भी मरीज काल के गाल में नहीं समाया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कोरोना के 126 नये मामले सामने आए हैं.

गनीमत है कि सूबे में पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित किसी भी मौत नहीं हुई है. पिछले 24 घंटों में 1,30,126 सैम्पलों की जांच की गई और अब राज्य में कोविड के 409 ऐक्टिव मरीज हैं. पटना में अकेले 258 ऐक्टिव मरीज हो गए हैं. राज्य का रिकवरी प्रतिशत 98.487 है.

20 जिलों में मिले हैं नए मरीज

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पटना जिले में एक बार फिर सबसे ज्यादा 83 नए मरीज मिले हैं. राज्य के 20 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों का पता चला है जबकि 18 जिलों में कोई संक्रमित मरीज नहीं मिला है. राजधानी पटना में अब ऐक्टिव मरीजों की संख्या 258 हो गई है.

राज्य के अन्य जिलों की बात करें तो मुजफ्फरपुर में 4 नये संक्रमित पाये गये जबकि अररिया जिले में 3, अरवल जिले में 2, औरंगाबाद जिले में 1, बांका जिले में 3, बेगूसराय जिले में 6, भागलपुर जिले में 1, भोजपुर जिले में 1, बक्सर जिले में 0, दरभंगा जिले में 0, पूर्वी चंपारण जिले में 2, गया में 7, गोपालगंज जिले में 2, जमुई जिले में 0, जहानाबाद जिले में 1, कैमूर में 0, कटिहार में 0, खगड़िया में 0, किशनगंज में 0 नये मरीज मिले हैं.

यह भी पढ़ें| सीआरपीएफ के जवान ने दिया अपना सर्वोच्च बलिदान, नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद

वहीं लखीसराय जिले में 0, मधेपुरा जिले में 0, मधुबनी जिले में 2, मुंगेर जिले में 1, नालंदा जिले में 0, नवादा जिले में 0, पूर्णिया जिले में 1, रोहतास जिले में 0, सहरसा जिले में 0, समस्तीपुर जिले में 1, सारण जिले में 0 नये मरीज मिले हैं.

शेखपुरा जिले में 1, शिवहर जिले में 0, सीतामढ़ी जिले में 0, सीवान जिले में 0, सुपौल जिले में 2, वैशाली जिले में 0 और पश्चिम चंपारण जिले में 1 नये संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा अन्य राज्य के 1 व्यक्ति का सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया है.