बिहार: लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, फिर मनेगी होली घरों के भीतर

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूरे देश के साथ साथ बिहार में भी कोरोना का संक्रमण फिर से लगातार बढ़ रहा है. कल यानि 23 मार्च को बिहार में जहां 111 नए मरीज सामने आए थे वहीं आज बुधवार को 170 मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है.

राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना अपडेट्स

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार शाम जारी अपडेट्स के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य में 170 नए मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से सिर्फ राजधानी पटना में 74 मरीजों की पुष्टि की गई है. दूसरे नंबर पर गया जिला है जहां 11 मरीज सामने आयें हैं. वहीं अररिया में 10 नए संक्रमितों की पुष्टि की गई है.

विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 726 हो गई है. वहीं कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 99.13 है जबकि कल यह 99.17 प्रतिशत था. विगत 24 घंटे में कुल 65 मरीज ठीक हुए हैं जबकि 56,232 सैम्पलों की जांच हुई है. यहां अबतक कुल 2,61,648 मरीज ठीक हुए हैं. गौरतलब है कि बिहार में अब तक 1565 संक्रमितों की मौत हुई है.

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर का खौफ अब बढ़ता जा रहा है. देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक अलर्ट है. लगभग सभी राज्य सरकारों ने होली के त्योहार को लेकर कोरोना को रोकने हेतु गाइडलाइंस जारी किए हैं. कई राज्यों में तो आंशिक रूप से लॉकडाउन भी लगा दिया गया है.

कोविड महामारी के कारण इस साल फिर से लोगों को घरों के भीतर ही होली मनानी पड़ेगी. कुछ राज्यों ने सार्वजनिक जगहों पर होली खेलने की मनाही कर दी है. बिहार में लोग इस बार होली मिलन समारोह नहीं कर पाएंगे. राजधानी में होली पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हो पाएंगे.