CM ने शिक्षकों की नाराज़गी दूर करने को किया बड़ा ऐलान, जानिए पूरी खबर

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में नियोजित शिक्षक नीतीश सरकार के खिलाफ लगतार प्रदर्शन कर रहे हैं. नियोजित शिक्षकों का कहना था कि मदद के नाम पर हमारे लिए कुछ भी नहीं किया गया है. इसके बाद आज सोमवार को नितीश कुमार ने 3304 पंचायतों में हाईस्कूल की शुरुवात की. सीएम ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड द्वारा पटना में नवनिर्मित विभिन्न भवनों का उद्धघाटन किया.

उद्धघाटन के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने तो नहीं कहा था कि ये शिक्षक नियोजित है, हम तो कहते है ये नियोजित नहीं बल्कि सिर्फ शिक्षक हैं. हमने 15 अगस्त को जो ऐलान किया था उससे लागू कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ स्कीम से भी जोड दिया गया है.

CM नीतीश ने, जिन पचायतों में हाईस्कूल की शुरुआत हो रही है, वहाँ अधिकारियों को नामांकन करने का आदेश दिया और निर्देश दिया कि बाकि स्कूलों में जैसी पढ़ाई की व्यवस्था है वैसी ही व्यवस्था इन हाईस्कूलों में भी की जाये.

इसके साथ ही शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित इस उद्धघाटन कार्यक्रम में ही ऐलान कर दिया गया कि विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन को कुछ दिनों बाद ही एक बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है. नीतीश कुमार ने कहा की आर के महाजन ने शिक्षा विभाग में बहुत अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि अगस्त के अंत में रिटायर्मेंट के बाद आर के महाजन से काम लेने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक उन्हें बीपीएससी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.