रसोई गैस सिलिन्डर ब्लास्ट में 5 निरीह बच्चों की मौत, सीएम ने जताया शोक

बांका (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बांका जिला (Banka District) से एक दुखद खबर आई जहां रजौन थाना क्षेत्र के राजाबर गांव में एक दर्दनाक हादसे में पांच नाबालिग बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो (Five children died of domestic gas cylinder blast in Banka district of Bihar) गई. बच्चों की उम्र 3 वर्ष से 12 वर्ष के बीच की बताई गई है. इस हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

जानकार के मुताबिक, प्रकाश पासवान नामक व्यक्ति की पत्नी सीता देवी अपने घर के बरामदा पर रसोई गैस पर खाना बना रही थी. इसी दौरान रेगुलेटर से गैस का रिसाव होने पर आग लग गया. इसके बाद सीता देवी घर से मौके से बाहर निकल आई. इधर बरामदे में पांच बच्चे मौजूद थे. कुछ ही देर बाद गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट से पूरा मकान मलबा में तब्दील हो गया और वहां मौजूद पांचों मासूम बच्चे घटना स्थल पर ही मौत के मुंह में समां गए.

पांचों बच्चे जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, में चार लड़की एवं एक लड़का शामिल है. सभी नाबालिग मृतक बच्चों की उम्र महज 3 से 12 वर्ष के बीच की थी. मृतकों में अंकुश कुमार (12 वर्ष), अंशु कुमारी (8वर्ष), सीमा कुमारी (4 वर्ष), शिवानी कुमारी ( 6 वर्ष) अशोक पासवान के बच्चे थे जबकि सोनी कुमारी (3वर्ष) के पिता का नाम प्रकाश पासवान है.

घटना की सूचना पाकर प्रशासन मौके पर पहुंच गया और मलबे से पांचों मासूम के शव को बाहर निकाला है. इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में मातम का माहौल पसर गया.

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका जिले के रजौन प्रखंड क्षेत्र के राजाबर गांव में एक घर में एल0पी0जी0 सिलेंडर में आग लगने से 05 बच्चों की हुई मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूँ.

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिलाधिकारी, बांका को मृत बच्चों के परिजनों को आज ही 04-04 लाख रूपये की अनुग्रह राशि के भुगतान का निर्देश दिया है.