सीएम ने पटना एयरपोर्ट के विस्तारिकरण कार्यों का किया निरीक्षण

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को यहां राज्य की राजधानी में जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय (JPNI) हवाई अड्डे की विस्तार योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद, सीएम ने कहा कि विस्तार योजना के तहत हवाई अड्डे पर बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए जो भी आवश्यक कार्य हैं, वे सभी किए जाएंगे ताकि बड़ी संख्या में विमान यहां उतर सकें.

नीतीश ने अपने निरीक्षण के अंत में संवाददाताओं से बात की. नीतीश ने कहा कि वह विस्तार योजना के तहत चल रहे कामों की जानकारी लेने के लिए हवाई अड्डे पर आए थे. इससे पहले भी हम यहां आकर निरीक्षण करते रहे हैं. इस संबंध में कल शाम को जब प्रस्ताव आया तो हमने पटना एयरपोर्ट का सुबह में निरीक्षण करने का फैसला लिया.

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले पांच साल में हमलोग जो काम करेंगे उसके संबंध में सारी बातें तय हो गयी हैं. आज की कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय करेंगे. मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रस्ताव आने पर आपस में बातचीत कर निर्णय लिया जायेगा.

इससे पहले, जेपीएनआई के निदेशक भूपेंद्र सिंह नेगी ने हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना के मास्टर प्लान के बारे में सीएम को विस्तार से बताया.

राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार और कैबिनेट सचिव संजय कुमार भी जेपीएनआई हवाई अड्डे पर निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान सीएम के साथ थे.