31 मार्च तक सिटी एवं अंतर्राज्यीय बस सेवाएं रहेगी बंद

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस विश्व भर में फ़ैल चुका है. कोरोना वायरस के दुनिया भर में  सैंकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. हांलाकि अभी भी बहुत सारे मामले ऐसे होंगे जो स्वास्थ्य एजेंसियों की नज़र में नहीं आये होंगे. अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे अधिक मामले चीन, इटली, ईरान और कोरिया में सामने आए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस के तेजी से बढ़ते हुए मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश का पालन करने के साथ-साथ जागरूक रहने पर भी ज़ोर दिया है. भारत में इसके संक्रमण से बचाव के लिए आने वाले 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ की घोषणा की गई है.

परिवहन विभाग ने कोरोना  के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए पटना में सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है. जिसके तहत शनिवार से सिटी सर्विसेज की बसों का परिचालन बंद कर दिया गया है इसके साथ ही विभाग ने रविवार से अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

पटना में बसों के परिचालन पर रोक लगाने के निर्णय के बारे में जानकारी देते हुए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि “कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के फैलने से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर  31 मार्च तक सिटी बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाई गई है. 31 मार्च तक सरकारी एवं प्राइवेट सभी तरह के सिटी बसों एवं अंतरराज्यीय बसों का परिचालन नहीं किया जाएगा. बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. स्थिति सामान्य होने के बाद ही बसों के परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा. संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पटना-दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली वोल्वो बसों के परिचालन पर भी 31 मार्च तक के लिए रोक लगाई गई है. दिल्ली के लिए 7 बसों का परिचालन किया जा रहा था”.

बताते चले कि कोरोना वायरस से बचाव की मुहिम में पूरा देश एकजुट होकर खड़ा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आने वाले 22 मार्च को  ‘जनता कर्फ्यू’ में सहयोग कर रहा है.  लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री का समर्थन और धन्यवाद करते हुए लोगों से 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ में हिस्सा लेने के साथ-साथ लोगों से अपील भी की है कि “कोई भी व्यक्ति सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने घरों से ना निकलें. स्वस्थ,सुरक्षित एवं कोरोना को लेकर जागरूक रहें”.

Leave a Reply

Your email address will not be published.