मुफ़्त राशन लेना न भूलें : चिराग

tbn chirag paswan appeals to take free grocery

पटना (संदीप फ़िरोज़ाबादी की रिपोर्ट) | कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन की परिस्थिति से उत्पन्न हुए हालात को मद्देनजर रखते हुए केन्द्र सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनांतर्गत पूर्विकता प्राप्त गृहस्थी (पीएचएच) और अन्त्योदय परिवारों के प्रत्येक सदस्य को अप्रैल से जून महीने तक खाद्यान्न का आवंटन मुफ्त उपलब्ध करा रही है। इसके लिए नियमित खाद्यान्न वितरण के साथ-साथ अतिरिक्त रूप से मुफ्त खाद्यान्न का वितरण कराया जाना है। इस योजना के तहत पीएचएच और अन्त्योदय परिवारों के प्रत्येक सदस्य को पांच किलोग्राम मुफ्त चावल दिया जाना है। साथ हीं इसके अलावा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रत्येक परिवारों को एक किलोग्राम दाल भी उपलब्ध कराया जाना है।

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ये जानकारी साझा की है और एक वीडियो ट्वीट कर उन्होनें पीएम नरेन्द्र मोदी और खाद्य-उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासावन को धन्यवाद दिया है।

सांसद चिराग पासवान ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि कृपया कर आप सभी राशन के दुकान से अतिरिक्त राशन 5 किलो चावल 1 किलो दाल प्रति व्यक्ति लेना ना भूलें।यह मदद ऐसे समय में बेहद कारगार होगी इसके लिए देश के खाद्य मंत्री आदरणीय राम विलास पासवान जी व देश के नायक आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का हृदय से धन्यवाद।