ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पाज़िटिव, रहेंगे होम आइसोलेशन में

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ने अब सूबे के मुखिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar Chief Minister) सोमवार शाम को आरटीपीसीर जांच (RTPCR Test) में कोरोना पाज़िटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने ट्वीट कर दी है.

सोमवार सुबह नीतीश कुमार का ऐन्टिजन टेस्ट हुआ था जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगटिव थी. उसी समय उनकी आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैम्पल लिया गया था. इसके रिपोर्ट में यह पता चला कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं.

ट्वीट में सावधानियां बरतने की अपील

मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीट में लिखा है, “माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार कोरोना जाँच में पॉज़िटिव पाये गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है”.

बता दें, राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) बड़ी तेजी से अपने पांव पसार रहा है. कोरोना के कोविड-19 (Covid19) वैरिएंट के साथ-साथ अब डेल्टा (Delta) और ओमिक्रोन (Omicron) ने भी लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. देश में रोज लगभग दो लाख नए मरीज मिल रहे हैं, वहीं बिहार में भी यह आंकड़ा 5000 के पर चला गया है.

ओमिक्रोन भी फैल रहा है

बताते चलें, कोरोना संकट के बीच राज्य के सात जिलों के मरीजों में ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है. कल यानि रविवार को आईजीआईएमएस (IGIMS, Patna) की माइक्रोबायोलॉजी लैब में की गई जीनोम सिक्वेंसिंग में 32 संक्रमितों में से 27 लोगों में कोरोना के ओमीक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई. जबकि 4 लोगों में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई. आश्चर्यजनक रूप से एक सैंपल में अज्ञात वैरिएंट की पुष्टि हुई है.