उत्तराखंड में करीब 50 लोगों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी

पौड़ी गढ़वाल (उत्तराखंड)| उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमडी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर मंगलवार को करीब 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर (Bus carrying nearly 50 people falls into gorge in Uttarakhand’s Pauri Garhwal) गई.

अंचल अधिकारी सदर प्रेमलाल टम्टा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस धूमकोट थाने (Dhumakote police station) और रिखनीखाल थाने (Rikhnikhal police station) से मौके के लिए रवाना हो गई है.

हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा, “यह बहुत दुखःद घटना है. लगभग 45 लोग बस में सवार थे. बस गहरी खाई में गिर गई है. वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है. मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए. हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए.”

उन्होंने कहा, “टीमें रवाना कर दी गई है. वहां पर ग्रामीणों द्वारा भी बचाव कार्य किया जा रहा है. भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सब सुरक्षित रहें.”

वहीं, राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि 45 से 50 लोगों को ले जा रही एक बस 500 मीटर की खाई में गिर गई. अब तक 6 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा जा चुका है:

मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.