बिहार पुलिस में निकली बम्पर वैकेंसी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विस् चुनाव परिणाम के बाद आदर्श आचार संहिता खत्म हो गई हक़ी. इसके बाद गृह विभाग द्वारा भारी बहाली निकाली गई है. बिहार पुलिस में खाली पड़े सिपाही के 8415 खाली पदों के लिए सिपाही बहाली के बनी केंद्रीय चयन पर्षद ने लिए आवेदन मांगे हैं. केन्द्रीय चयन पर्षद की ओर से सिपाही के 8415 पदों पर नियुक्ति के लिए आज विज्ञापन निकाला है.

सीएसबीसी के विज्ञापन में बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस, विशेषीकृत इंडियन रिजर्व वाहिनी और बिहार राज्य औधोगिक सुरक्षा वाहिनी में 8415 पदों पर बहाली निकली है. इसमें सामान्य वर्ग के 3489, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 842, अनुसूचित जाति के लिए 1307, अनुसूचित जनजाति के लिए 82, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 1470, पिछड़ा वर्ग के लिए 980 और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए 245 पदों पर बहाली होगी.

सिपाही बहाली को लेकर 13 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन लिये जायेंगे. 14 दिसंबर तक कैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. केंद्रीय चयन पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर इच्छुक अभ्यर्थी अपना फॉर्म भर सकते हैं. इस भर्ती में सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी.