अमिताभ बच्चन के खिलाफ बीजेपी विधायक ने दायर की लिखित शिकायत

लातूर (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बीजेपी विधायक अभिमन्यु पवार ने अभिनेता अमिताभ बच्चन पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. इस बावत पवार ने लातूर पुलिस को एक लिखित शिकायत दी है.

लातूर पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में अभिमन्यू पवार ने कहा है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम केबीसी में अमिताभ बच्चन ने एक सवाल पूछा था. सवाल था – “25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी ?”. इस सवाल के 4 ऑप्शन दिए गए थे – 1) विष्णु पुराण, 2) श्रीमद भगवत गीता, 3) ऋग्वेद, 4) मनुस्मृति.

अभिमन्यु पवार का आरोप है कि यह चारों ऑप्शन हिंदू धर्म से जुड़े ग्रंथों के थे. अगर उनकी मंशा सही थी तो उन्हें चार ऑप्शंस में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था, लेकिन सिर्फ हिंदू धर्म के धर्म ग्रंथों का ही जिक्र ऑप्शन में किया गया.

इसे भी पढ़ें – तेजस्वी का CM नीतीश पर तंज, कहा – उनकी विदाई की ‘गारंटी’

पवार के अनुसार ऐसा कर अमिताभ बच्चन ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाया हैं, हिंदू और बौद्ध बौद्ध धर्म के लोगों में दूरियां पैदा करने की कोशिश अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने की हैं. उनके अनुसार यह एक बड़ी साजिश के तहत किया गया हैं.

इधर लातूर पुलिस ने इस लिखित शिकायत को स्वीकार कर लिया हैं, लेकिन अब तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं की गई हैं.