BreakingPatna

जेसीआई की बिहार प्रदेश सलाहकार समिति का हुआ गठन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया (जेसीआई) द्वारा बिहार प्रदेश सलाहकार समिति का गठन किया गया है. इस समिति में नौ सदस्य हैं जिनका कार्यकाल एक वर्ष का होगा. यह समिति स्थानीय पत्रकारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी. इस समिति का गठन जेसीआई के बिहार प्रदेश संयोजक कुणाल कुमार की संतुति पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना व राष्ट्रीय सलाहकार कमेटी की अनुशंसा पर किया गया है.

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना का मानना है कि गैर मान्यताप्राप्त पत्रकारो की समस्याओं पर शासन और प्रशासन ध्यान नहीं देता है. आज समाचार कवरेज के दौरान तमाम तरह की समस्याओं का पत्रकारों को सामना करना पड़ता है. इन समस्याओ के निराकरण के लिए ही संगठन ने इस समिति का गठन किया है.

इस समिति का कार्यकाल एक वर्ष का होगा. संगठन के संयोजक आर सी श्रीवास्तव ने इस संदर्भ में एक पत्र जारी कर बताया कि बिहार में पत्रकारों की समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाने और उनका निराकरण के उद्देश्य से समिति का गठन किया गया है एवम संगठन आशा करता है कि यह समिति बिहार के पत्रकार साथियों की समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाकर उसके निराकरण का प्रयास करेगी और पत्रकारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी.

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस कमेटी की अनुशंसा पर ही बिहार में जिले स्तर व मंडल स्तर की कमेटियों का विस्तार किया जाएगा. वही इस कमेटी में बिहार के मीडिया के क्षेत्र से कई दिग्गज शामिल किए गए है. बिहार के प्रख्यात पत्रकार, कवि एवम राजभाषा विभाग के सलाहकार समिति के सदस्य अशांत भोला, वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार, मधूप मणि पिक्कु, निखिल के डी वर्मा, अश्वनी कुमार, अकबर ईमाम, प्रशांत कुमार, रूपेश रंजन सिन्हा एवम मुकुंद अग्रवाल शामिल है. इन सदस्यों का कार्यकाल 1 वर्ष का होगा. इस न्युक्ति पर जेसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने खुशी जाहिर कर बिहार टीम को शुभकामनाएं दी है.