लॉकडाउन : बिहार सरकार ने दी ढील, कई तरह की दुकान और संस्थानों को छूट

पटना (TBN रिपोर्ट) | लॉकडाउन की सख्ती में सरकार ने छुट देने का फैसला लिया है. सख्ती में अब थोडी नरमी बरतेगी, सरकार. बिहार सरकार ने इस बावत फैसला लेते हुए जिला प्रशासन को पत्र जारी कर निर्देश दिया है. सरकार की तरफ से इस बावत जारी निर्देश में साफ किया गया है कि शर्तो के साथ ही छूट मिलेगी. बिहार के गृह सचिव आमिर सुबहानी ने यह निर्देश जारी किए है.

राज्य सरकार ने सभी ज़िलाधिकारियों को ये अधिकार दिया है कि वे भीड़ को कम करने के लिए दुकानों के खुलने का समय तय कर सकते हैं. दुकानों को खोलने के लिए अलग अलग दिन भी निर्धारित किये जा सकते हैं. सरकार ने सभी ज़िलाधिकारी को इस संबंध में नियम तय करने और आदेश जारी करने को कहा है.

राज्य सरकार ने बिजली, इलेक्ट्रानिक वस्तु, आटोमोबाईल के जुडे दुकान औऱ निर्माण सामग्री से जुडे बिक्री के संस्थानों को खोलने की छूट दी है. राज्य में इलेक्ट्रॉनिक गुड्स यानि मोबाइल, कंप्यूटर, यूपीएस और बैट्री की दुकान, बिजली के सामानों की दुकानें जैसे पंखा, कुंलर, एसी की बिक्री और मरम्मती की दुकान, निर्माण सामग्री के भंडारण और बिक्री के संस्थान के अलावा टायर, मोटर गैरेज, कार, बाइक मरम्मती की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है.