बिहार लॉकडाउन: इन समयों पर ही खुलेंगी दुकानें

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना के बढ़ते असर को रोकने के लिए नीतीश सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ने का ऐलान किया है. सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन को 6 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. कोरोना संक्रमण को मद्देनज़र रखते हुए अलग अलग क्षेत्रों में रियायतें दी गई है और कई सारे क्षेत्रों में गतिविधियों पर पूर्णतः पाबंदी है.

इसी बीच राजधानी पटना में लॉकडाउन लागू होने के बाद अब शहर की दुकानें सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक ही खुली रहेंगी. जबकि सब्जी मंडी और फल मंडी की खुलने और बंद होने की टाइमिंग अलग रखी गई है.

पटना डीएम के आदेश के बाद अब सब्जी और फल मंडी सुबह 6 से 11 बजे तक और शाम में 3 बजे से 7 बजे तक ही खुली रहेंगी. वहीं 6 सितंबर तक रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान लोगों के घर से निकलने पर मनाही होगी. प्रशासन की और से आदेश है कि इस दौरान बाजार में पाए जाने पर एक्शन लिया जाएगा. अनिवार्य सेवा से जुड़े लोगों को छूट दी गई है.

साथ ही कोरोना का बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह कहा है कि लोग अपने नजदीकी दुकानों से ही सामानों की खरीद करें, बिना काम के बाहर न निकले.

पटना में ज्यादातर दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है लेकिन शॉपिंग मॉल की दुकानों पर पाबंदी जारी रहेगी. इसके साथ ही रेस्टोरेंट, होटल और ढ़ाबा खोलने की इजाजत तो दी गई है लेकिन वहां बैठकर खाने पर पाबंदी जारी रहेगी. होम डिलीवरी की सुविधा पूर्ववत चालू रहेगी.