कोरोना के लिए बिहार सरकार का ब्रह्मास्त्र

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) |एक तरफ बिहार में कोरोना का कहर कमने का नाम नहीं ले रहा है, तो दूसरी तरफ बिहार सरकार लगातार व्यवस्थाओं में फेर बदल कर रही है. इस बार कोरोना मरीजों या आम लोगों के लिए बिहार स्वास्थ्य विभाग ने ऐप जारी किया है.

इस ऐप की मदद से कोई भी कोरोना जांच कराने को लेकर रजिस्ट्रेशन करवा सकता है. साथ ही कोरोना और इसके इलाज से जुड़ी हर जानकारी ऐप के जरिए प्राप्त कर सकता है.

इस मोबाइल ऐप में कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय, जांच, उपचार, स्वास्थ्य संस्थानों की सूची और अन्य महत्वपूर्व जानकारी उपलब्ध है.

कृपया आप इसे भी पढ़ें –
रिया चक्रवर्ती लापता, मोबाइल भी बंद, मुंबई पुलिस नहीं कर रही सहयोग
अभी अभी: रिया चक्रवर्ती बिहार पुलिस की निगरानी में, अभी पूछताछ नहीं
पटना राजभवन के 7 स्टॉफ और तीन डॉक्टर निकले कोरोना पॉजिटिव
भागलपुर: मस्जिद में नमाज रोकने गए पुलिसकर्मियों पर उपद्रवियों ने बरसाया पत्थर
सुशांत के रिश्तेदार पर लगा गवाहों पर दबाव डालने के आरोप

इसके अलावा सरकार प्रत्येक जिले में टोल फ्री नंबर जारी करेगी. बिहार स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि सरकार ने सभी जिलों में टोल फ्री नंबर जारी करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में एक टोल फ्री नंबर होगा, जिसमें 10 हंटिंग लाइन होंगे, जहां चिकित्सक तथा टेलीफोन ऑपरेटर 24 घंटे उपलब्ध होंगे.

बता दें कि सरकार के सभी एहतियाती कदम उठाने के बावजूद भी बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में इस ऐप के जरिए नजदीकी आइसोलेशन सेंटर की जानकारी, आइसोलेशन सेंटर में बेड की उपलब्धता, नजदीकी कोविड सेंटर की जानकारी मिलने पर लोगो को काफी आसानी होगी.

Advertisements