बिहार : कोरोना से अब तक 2 मौतें, कुल 83 मरीज

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. विश्व में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 21,65,500  पर पहुंच चुकी है और विश्वभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,45,705 हो चुकी है. वहीँ भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,387 पर पहुंच गई है और भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 437  हो गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बिहार के दो नए जिलों में भी कोरोना का संक्रमण फैला है. ताज़ा खबर के अनुसार राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 83 पर पहुंच गयी है.

बिहार में  कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आंकड़ों के बीच राजधानी पटना से एक बुरी खबर सामने आ रही है. जिसके अनुसार वैशाली के रहने वाले 35 साल के युवक की पटना एम्स में मौत हो गयी है. बिहार में पिछले 48 घंटों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में तेज़ी से बढ़ोत्तरी हुई है.

खबर के अनुसार युवक को पहले से ही ब्रेन की बीमारी थी जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. पिछले एक महीने से इस युवक का इलाज कई अस्पतालों में भी कराया गया है जिसमे पटना का कंकड़बाग स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल भी शामिल है. हालांकि अभी तक इस व्यक्ति की मौत की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

बिहार के स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में इस व्यक्ति की मौत के बाद  हड़कंप सा मच गया है. कोरोना के खतरे को देखते हुए फिलहाल पटना के दो अस्पतालों और एक जांच केंद्र को सील कर दिया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए प्रशासन के द्वारा इन इलाकों को सेनेटाइज किया जा रहा है.