और मरीज मिलने से आंकड़ा बढ़ा बिहार में

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- दुनियाभर में कोरोना महामारी का प्रकोप अब भी जारी है. विश्व में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 22,56,844 पर पहुंच चुकी है और विश्वभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,54,350 हो चुकी है. वहीँ दुनियाभर में इस बीमारी से 5,71,851 लोग ठीक होकर अपने घर वापस भी गए हैं.

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,793 पर पहुंच गई है और भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 488 हो गया है. वहीँ भारत में  कोरोना से लड़कर ठीक होने वालों का आंकड़ा  2,015 है.

बिहार की राजधानी पटना से आयी ताज़ा खबर के अनुसार पटना के खाजपुरा की रहने वाली 32 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई है. पटना एम्स प्रशासन की ओर से महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गयी है.  इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 86 पर पहुंच चुका है.

बताया जाता है कि इस महिला का पति एटीएम कैशवैन का ड्राइवर है. इस महिला मरीज की कांटेक्ट ट्रेस की जा रही है क्योंकि ना तो इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री है ना ही यह किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आई है.

ये महिला 17 अप्रैल को पटना के एम्स में भर्ती किया गया था. उसकी जांच रिपोर्ट का पता चलते ही इसकी कांटेक्ट ट्रैसिंग शुरू कर दी गई है.

राजधानी पटना में काफी दिनों बाद कोरोना का मामला समाने आया है. रिपोर्ट आने के बाद से इस महिला मरीज के घर के तीन किमी के दायरे को सील कर दिया गया है.