शिक्षक नियोजन अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार द्वारा बिहारवासियों को जम कर खुश किया जा रहा है. इसी कड़ी में प्राइमरी शिक्षक नियोजन के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आई है.

शिक्षा विभाग ने सभी नियोजन यूनिट्स को शिक्षक अभ्यर्थियों की लिस्ट जिले की एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दे दिया है. इस सम्बंध में प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रंजीत कुमार सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और डीपीओ को पत्र भेजा है. पत्र में कहा गया है कि सभी नियोजन इकाई द्वारा सभी अभ्यर्थियों से संबंधित सूची को जिले के एनआईसी की वेबसाइट पर 1 सितंबर 2020 तक अपलोड करें जिससे अभ्यर्थियों की सूचना उपलब्ध हो सके और उसपर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकें. 2 सितंबर से एनआईसी पोर्टल का लिंक उपलब्ध कराया जाएगा.

इसके साथ ही निर्देशक ने कहा कि कक्षा 6 से 8 तक एवं कक्षा 1 से लेकर 5 के लिए अलग-अलग निर्देश दिए गए थे. कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षक अभ्यर्थियों की लिस्ट एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है वही कक्षा 1 से लेकर 5 तक की लिस्ट समय पर अपलोड कर दी जायेगी.

निदेशक ने आगे कहा कि अभ्यर्थियों के आवेदन में की गई प्रविष्टि पर 7 दिनों तक आपत्ति प्राप्त कर बीडीओ एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से नियोजन इकाइयों को उपलब्ध कराया जाएगा. फिर आपत्तियों का निराकरण सुनिश्चित करना होगा. यदि किसी नियोजन इकाई के द्वारा इस कार्य में लापरवाही बरती जा रही होगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Advertisements