JEE- NEET अभ्यर्थियों के लिए एक और बड़ी खबर, खुलेंगे होटल और लॉज

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में बढ़ते कोरोना को मद्देनज़र रखते हुए 6 सितम्बर तक लॉकडाउन की घोषणा हुई थी. इसकी वजह से राज्य के सारे होटल और लॉज बंद करा दिए गए थे. अब JEE- NEET की परीक्षा शुरू होने के बाद पटना के होटल और लॉज को जल्द ही खोला जायेगा.

जैसा कि मालूम है, देश भर में JEE की परीक्षा शुरू हो गई है जो की 1 सितम्बर से 6 सितम्बर तक चलेगी. इसके बाद 13 सितम्बर से NEET की परीक्षा भी होनी है. राज्य में हो रहे JEE- NEET, NDA और भी अन्य परीक्षाओं की वजह से अभ्यर्थियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए कल 8 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान हुआ था और आज अभ्यर्थियों के रहने की व्यवस्था भी की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पटना के होटल और लॉज खोले जाएंगे. अगले कुछ हफ्तों में नीट, एनडीए और अन्य परीक्षाएं भी होनी हैं. इन एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पटना के होटल और लॉज को खुलवाया जायेगा. आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने थानावार समीक्षा करते हुए लॉज और होटल खोलना सुनिश्चित करने के लिए एसएसपी को निर्देश दे दिया है.

आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि एग्जाम सेंटर के पास गाड़ियों के पार्किंग की पूरी व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर भीड़ के हालत ना बने, इसके लिए भी इंतज़ाम के आदेश दे दिए गए है. इसके साथ ही एग्जाम सेंटर पर सैनिटाइजेशन का भी इंतजाम करना होगा.

error: Content is protected !!