मुख्यमंत्री नीतीश की सुरक्षा में बड़ी चूक, युवक ने किया हमला

बख्तियारपुर (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रविवार को बख्तियारपुर (Bihar CM Nitish Kumar attacked in Bakhtiyarpur) में एक युवक ने हमला कर दिया. नीतीश बख्तियारपुर में मूर्ति का मल्यार्पण करने गये थे. इस दौरान मंच पर चढ़कर एक युवक ने उनपर हमला कर दिया.

घटना बख्तियारपुर बाजार की बतायी जा रही है. बख्तियारपुर में ही नीतीश कुमार का पैतृक घर है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि नीतीश कुमार किसी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जा रहे हैं. तभी एक युवक तेजी से पीछे से आता है. वह सुरक्षाकर्मियों के बीच से होता हुआ सीधे नीतीश कुमार के पीछे पहुंचता है और हाथ उठा देता है. उसके बाद सीएम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी एक्शन में आते हैं और उसे धर दबोचते हैं.

वीडियो में कुछ लोगों के बात करने की आवाज भी आ रही है। एक व्यक्ति दूसरे से पूछ रहा है कि युवक ने किसको मारा. दूसरा व्यक्ति जवाब देता है कि नीतीश कुमार को. इस बीच नीतीश कुमार प्रतिमा पर माल्यार्पण करने में लग जाते हैं. सीएम के सुरक्षाकर्मी उस युवक को पुलिस के हवाले कर दे रहे हैं. पुलिस उस युवक को ले जाती दिख रही है. ये वीडियो वायरल है. वहीं, पुलिस या सरकार ने आधिकारिक तौर पर इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कोई जानकारी अब तक नहीं दी है.

हमलावर सोने-चांदी की दुकान चलाता है

सीएम नीतीश पर हमला करने वाले युवक की पहचान बख्तियारपुर के मोहम्मदपुर निवासी शंकर कुमार उर्फ छोटू के रूप में हुई है. बताया जाता है कि शंकर कुमार बख्तियारपुर में ही सोने-चांदी की दुकान चलाता है. आरोपी युवक को हिरासत में लेकर किसी गुप्त जगह ले गई है जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें| मुकेश सहनी नीतीश कैबिनेट से बर्खास्त, सीएम की सिफारिश पर राज्यपाल ने हटाया

घटना के वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक युवक आराम से नीतीश कुमार की ओर जाता है. मंच पर पहुंचकर युवक ने नीतीश कुमार पर पीछे से हाथ मारता है. सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया. पुलिस टीम युवक से पूछताछ कर रही है. उसे कहां ले जाया गया है, इस संबंध में पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

बीजेपी और RJD ने की घटना की निंदा

नीतीश कुमार पर हुए हमले की गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी निंदा की है. सीएम नीतीश पर हुए हमले की निंदा करते हुए बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ भी जांच और कार्रवाई की मांग की है.

दूसरी तरफ, विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी ट्वीट कर कहा है कि ये व्यवहार उचित नहीं है. किसी भी तरह का असंतोष या क्रोध केवल लोकतांत्रिक तरीकों से ही किया जाए. बिहार आरजेडी ने ट्वीट कर कहा है कि बेरोजगारी हो, अफसरशाही या महंगाई, नागरिक अपना गुस्सा वोट की चोट से निकालें. हाथ की चोट से नहीं.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमले की कोशिश की घटना बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भी हुई थी. विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सीएम नीतीश की ओर मधुबनी जिले में एक शख्स ने ईंट और प्याज फेंकने की कोशिश की थी.

(इनपुट-एजेंसी)