बिहार में कोरोना फिर कर सकता है तगड़ा अटैक

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | एक तरफ जहाँ बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले कम होते दिख रहे हैं और रिकवरी रेट भी बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ ऐसी आकांशा जताई जा रही है कि अगले 15 दिनों बाद कोरोना महामारी एक बार फिर अटैक करेगी. इस आशंका के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है.

आपको बता दें कि WHO ने उन राज्यों को आगाह किया है जहाँ कोरोना संक्रमण के मामले कम आने लगे हैं. WHO के मुताबिक ऐसे राज्यों में कोरोना फिर से अटैक कर सकता है. इसके साथ ही WHO ने ये भी बता दिया कि यह दूसरा अटैक पहले से ज्यादा तेज़ होगा. दिल्ली में दूसरी लहर के साथ रिकॉर्ड कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बिहार में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी मेडिकल कॉलेजों को तैयार रहने को कहा है. इसके साथ ही कहा कि जिन डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ को छुट्टी चाहिए वो अभी ले लें क्योंकि कोरोना महामारी के दूसरे अटैक की आशंका के बीच विभाग की ओर से किसी को छुट्टी नहीं दी जाएगी.

प्रधान सचिव ने मेडिकल कॉलेजों के साथ सभी निजी अस्पतालों को भी तैयार रहने को कहा है. इसके साथ ही इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के अधिकारियों को जरूरत पड़ने पर सौ बेड का कोविड वार्ड शुरू करने की तैयारी रखने का भी आदेश दिया गया है.