शहीद जवानों के आश्रितों को मिलेंगे 36-36 लाख रुपये

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए थे, जिसमें जहानाबाद के शकूराबाद थाना क्षेत्र के अइरा गांव के सीआरपीएफ जवान लव कुश शर्मा और बिक्रमगंज के खुशियां कला निवासी सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान शहीद हुए थे. हमला करने के बाद भाग रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के दोनों जवान की शहादत के सम्मान में राज्य सरकार की तरफ से 11-11लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.साथ ही सीएम नीतीश ने ऐलान किया कि इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीदों के परिवार को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावे शहीदों के परिवार से एक-एक आश्रित को राज्य सरकार नौकरी भी देगी.

बता दें कि सीआरपीएफ की 119 वीं बटालियन के दोनों जवानों का पार्थिक शरीर मंगलवार को बिहार लाया गया था. पटना एयरपोर्ट पर बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की थी. पटना हवाईअड्डे पर सैन्य सम्मान के बाद पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया गया था.

बुधवार को पूरे सम्मान के साथ इनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सीआरपीएफ के बिहार सेक्टर के अधिकारी और जवान भी उपस्थित रहे.