जल्द होगी डॉक्टरों की नियुक्ति, सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी उपलब्ध : मंगल पांडेय

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना संक्रमण रिकवरी रेट देशभर में तीसरे नंबर पर आ गया है. राज्य में रोज 1 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण की जाँच हो रही है. अब लोगों को बीमारियों विशेष रूप से कोरोना से लड़ने को PMCH और NMCH में जल्द ही और डॉक्टरों की नियुक्ति होगी. इससे राज्य के लोगों को और भी बेहतर इलाज मिलेगा.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा गुरूवार को 3186 सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी का रिजल्ट प्रकाशित हो चुका है. शीघ्र ही इन चिकित्सकों की नियुक्ति सूबे के जिला एवं अनुमंडल अस्पतालों के अलावे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर की जायेगी.

आपको बता दें कि ऐसा पहेली बार हुआ है जब राज्य में एक साथ इतने सारे डॉक्टरों की नियुक्ति की जा रही है. मंगल पांडेय ने आगे बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका दूरगामी प्रभाव पड़ेगा ही, साथ ही इलाज के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग सरकारी अस्पताल पहुंचेंगे. इन चिकित्सकों की नियुक्ति से ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं को बल मिलेगा और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी.

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पिछले महीने 929 विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति की गई थी. इसी प्रकार इस महीने में लगभग 4 हज़ार चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नियुक्ति के अलावे तीन वर्षों के अंदर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सकों समेत विभिन्न कोटि के 21 हजार 530 स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति की गई है, जो स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में बहुत बड़ी उपलब्धि है.