पत्नी को रंग लगाने से ना’राज छोटे भाई ने बड़े भाई के साथ किया ये

नवादा (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)| होली पर बड़े भाई के द्वारा छोटे भाई की पत्नी को रंग लगाना छोटे भाई को इतना नागवार गुजरा कि उसने फरसे से बड़े भाई की गर्दन पर वा’र कर दिया. इस ह’मले में बड़े भाई की मौके पर ही मौ’त हो गई. इस तरह से एक बार फिर से रिश्तों का क़’त्ल हो गया. फिलहाल घ’टना के बाद से ही आ’रोपी फ’रार है. पुलिस आ’रोपी को पकड़ने के लिए छा’पेमारी कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के कोंचगांव के नेया नगर मुशहरी में छोटे भाई कुर्कु मांझी ने बड़े भाई विपिन मांझी की गला रे’तकर ह’त्या कर दी. घ’टना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को मृ’तक के परिजनों ने बताया कि होली का त्यौहार सभी बड़े हर्षोल्लाष के साथ मना रहे थे इसी दौरान बड़े भाई विपिन मांझी ने छोटे भाई कुर्कु मांझी की पत्नी को रंग लगा दिया था. कुर्कु मांझी को इस बात पर इतना गु’स्सा आया कि वह अपने भाई से झ’गड़ा करने लगा. धीरे धीरे वि’वाद बहुत ज्यादा बढ़ गया. इसी बीच परिवार और स्थानीय लोगों के द्वारा मामले को शां’त करवा दिया गया. लेकिन थोड़ी देर बाद जब बडे़ भाई विपिन मांझी को अहसास हुआ कि उससे गलती हुई है तो वो माफी मांगने के लिए छोटे भाई के घर पहुंच गया और मांफी मांगकर वापस लौटने लगा, लेकिन तभी अचानक से कुर्कु मांझी ने उसकी ग’र्दन पर फ’रसा से वा’र कर दिया, जिसमें मौके पर ही बड़े भाई विपिन मांझी की मौ’त हो गई.

ग्रामीणों ने विपिन मांझी की ह’त्या की जानकारी पु’लिस को दी. घ’टना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पु’लिस ने श’व को क’ब्जे में लेकर पो’स्टमार्टम के लिए भेज दिया. पु’लिस के द्वारा इस मामले में अभी तक किसी की गि’रफ्तारी नहीं हो पायी है. ह’त्या का आरोपी कुर्कु मांझी ह’त्या के बाद से ही फ’रार बताया जा रहा है.