“कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगायें” अभियान की शुरुआत

छपरा (TBN रिपोर्टर) | जिला के डीएम सुब्रत कुमार सेन और एसपी हर किशोर राय के संयुक्त नेतृत्व में सारण जिला प्रशासन के द्वारा अभियान चलाकर लागों को मास्क पहनने के लिए जागरुक किया गया.

मंगलवार सुबह 10:30 बजे डीएम एवं एसपी के नेतृत्व में प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं छपरा नगर निगम की टीम के द्वारा छपरा शहर के थाना चौक से – “कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगायें” – इस अभियान को शुरू किया गया. सड़क पर चलने वाले सभी लोग, चाहे वे फोर व्हीलर पर थे, वाईक पर थे या पैदल अथवा रिक्शा से चल रहे थे, को चेक किया गया और जो लोग मास्क नहीं लगाये थे उनको मास्क का वितरण कर मास्क लगवाया गया और सभी से मास्क लगाने की अपील की गयी.

डीएम के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम के द्वारा थाना चौक से साहेबगंज तक सड़क के किनारे लगी दुकानों को भी देखा गया. जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी दुकानदारों को स्पष्ट कर दिया कि आज की जागरुकता अभियान के बाद कल से मास्क नही लगाने वालों पर फाइन भी किया जाएगा.

इस अभियान में फुटपाथ पर ब्रिकी करने वाले दुकानदार, ठेला, खोमचा, मोची आदि सभी को मास्क का वितरण कराया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का सबसे कारगर तरीका मास्क लगाना ही है. मास्क लगाकर ही हम अपना, अपने परिवार और समुदाय का बचाव कर सकते हैं.

जिलाधिकारी के द्वारा सभी सारण वासियों से घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने की अपील की गयी है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ अपर समाहर्ता डॉ गगन, नगर आयुक्त संजय कुमार उपाध्याय एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

Advertisements