वीर जवानों की शहादत और कुर्बानियों से हमें मिली आजादी: नम्रता

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन ने संस्कारशाला में बच्चों के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस अवसर पर बच्चों ने गीत और नृत्य के माध्यम से वीर शहीदों तथा महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया.

राजधानी पटना के कुरथौल स्थित संस्कारशाला में दीदीजी फाउंडेशन ने स्वतंत्रता दिवस मनाया. स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम की शुरूआत दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक और राजकीय, राष्ट्रीय,अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत समाज सेविका डा. नम्रता आनंद ने ध्वजारोहण के साथ की.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आनंद कुमार झा सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय कुरथौल ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान मौके पर मौजूद सभी लोगों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर शहीदों तथा महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया.

कार्यक्रम के दौरान डा. नम्रता आनंद ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच झंडा, जिले जिलेबी बांटी तथा उन्हें बताया कि देश की आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों और वीर जवानों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

डा. नम्रता आनंद ने कहा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. उन्होंने स्वाधीनता संग्राम में अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी वीर जवानों को नमन करते हुए श्रर्द्धा सुमन अर्पित किये.

Also Read | इस इंस्टीच्यूट ने कोविड प्रबंधन के लिए योग पर शुरू किया पाठ्यक्रम

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी वीर जवानों एवं स्वतंत्रता संग्राम के सभी सेनानियों को नमन है. वीर जवानों की शहादत और कुर्बानियों के कारण ही हम सबों को आजादी मिल सकी है. हर भारतीय शहीद का कर्जदार है. हमें शहीदों की कुर्बानी को कभी नहीं भुलाना चाहिए.

इस कार्यक्रम में दीदी जी फाउंडेशन के संरक्षक समाजसेवी चुन्नू सिंह, दीदी जी फाउंडेशन के संरक्षक समाजसेवी मिथिलेश सिंह उपस्थित थे. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रंजीत ठाकुर पिंटू कुमार निरंतरा हर्षा नियति सौम्या पवन कुमार, गौरी कुमारी, गोलू, रोहित, निशू प्रियंका, नेहा आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.