रिश्वत लेते एएसआई का वीडियो हुआ वायरल, जांच शुरू

बगहा (इमरान अजीज – the bihar now रिपोर्ट) | एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बिहार पुलिस की पीठ थपथपा रहे हैं वहीं दूसरी ओर धरातल पर लगभग रोज पुलिस के नए करतूत सामने या रहे हैं. ताजा मामले में बिहार में एक एएसआई द्वारा वाहन जांच के नाम पर रिश्वत लेने का वायरल वीडियो सामने आया है.

रिश्वत लेने की ये घटना बगहा प्रखण्ड के बथवरिया थाना में पदस्थापित एएसआई राकेश सिंह की है. राकेश सिंह पर वाहन जांच के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. चौतरवा स्थित सीमेंट दुकान, जयसवाल ट्रेडर्स में एएसआई राकेश सिंह रिश्वत की बाकी रकम ले रहे थे. तभी रिश्वत लेते हुए उसकी तस्वीर/वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई.

https://youtu.be/dWtZhRdQFI4

खबरों के मुताबिक वाहन कागजात की जांच के नाम पर आरोपी एएसआई राकेश सिंह ने सिमेन्ट के व्यवसाई के चालक से 10000 रुपये रिश्वत की मांग की थी. लेकिन चालक द्वारा उतने पैसे देने से इनकार करने के बाद रिश्वत की रकम की बात 2000 रुपये पर फिक्स हुई. फिर भी उस वक्त चालक के पास सिर्फ 1500 रुपये ही थे जो उसने एएसआई को दे दिया. बाकी के 500 रुपये लेने एएसआई उस व्यवसाई के दुकान पहुँच गया. वहां उसने काउन्टर पर व्यवसाई के पैसे लिए.

रिश्वत के नशे में चूर एएसआई राकेश सिंह की घूस लेते वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई. उसके बाद वह व्यवसाई ने रिश्वत लेते हुए उस वीडियो को वायरल कर दिया. फिर इस वीडियो के आधार पर वह न्याय की गुहार लगा रहा है. इस मामले में बगहा के एसपी राजीव रंजन द्वारा जांच कर कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है.