मुफ्त खाने को लोगों की लगी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

सुपौल (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में जैसे जैसे कोरोना अपना भयावह रूप धारण कर रहा है. वैसे वैसे लोग कोरोना के प्रति और लापरवाह होते जा रहे हैं. सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं. केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की महीनों से अपील की जा रही है.

राज्य के कई हिस्सों से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई तस्वीरें सामने आई हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर से आया है जहाँ रेलवे की तरफ से दिए जा रहे मुफ्त खाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई.

कोरोना काल में सुपौल में लोग CRS निरीक्षण के दूसरे दिन राघोपुर रेलवे स्टेशन पर मुफ्त का खाना खाने के लिए सोशल डिस्टेंस की सरेआम धज्जियां उड़ाते दिखे.

बतादें कि सीआरएस निरीक्षण में आये अधिकारी और सुरक्षा कर्मी सहित रेलकर्मियों के लिए स्टेशन परिसर में खाना का व्यवस्था किया गया था. जहां मुफ्त के खाना की होड़ में आमलोग भी रेलवे स्टेशन पर रेलकर्मियों के खाना पर टूट पड़े.

राघोपुर इलाके में कोरोना विस्फोटक स्थिति में है. राघोपुर स्टेशन के आसपास के क्षेत्र में भी भारी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हैं. खाना खाने की होड़ में कोरोना का डर भी लोग भूल कर सरकार के गाइडलाइन्स का धज्जियां उड़ाते रहे. इस पर स्थानीय लोगों ने रेल प्रशासन पर खाना के बहाने कोरोना फैलाने का आरोप लगाया है.

उधर जब रेल अधिकारियों से पुछा गया तो अधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ते हुए जबाब दिया कि लोगों को खुद ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल और अपना बचाव करना चाहिए.

Advertisements