जनसंख्या नियंत्रण के लिए वैक्सीन बनाने की मांग

बेगुसराय (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बेगुसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जनसंख्या नियंत्रण के लिए वैक्सीन बनाने की मांग की है. गिरिराज सिंह इससे पहले भी जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कई बयान दे चुके है.

इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन बन रहा है, उसी तरह से भारत में जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए वैक्सीन बनने की जरूरत है. गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के लिए बढ़ती हुई जनसंख्या की स्थिति कोरोना से भी भयानक है.

आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि भारत को विकास की नजर से देखने की जरुरत है. 1978 में चाइना का GDP कम था, 1979 में कड़ा कानून लाया गया. हमारे यहाँ 1 मिनट में 33 बच्चे पैदा होते है. उसके यहाँ 1 मिनट में 10 बच्चे पैदा होते है. स्थिति यह है कि 1 जनवरी तक भारत में 67 हज़ार बच्चे पैदा होते हैं. इस मामले पर हम सभी को चर्चा करनी चाहिए. कोरोना से ज्यादा भयावह स्थिति जनसंख्या की है. कोरोना के लिए तो वैक्सीन निकल रहा है, अब जनसंख्या को रोकने के लिए भी क़ानूनी वैक्सीन आना जरुरी है.

गिरिराज सिंह ने बताया “कोरोना से सीधे हम प्रभावित होते हैं, लेकिन विस्फोटक जनसंख्या हमारे शिक्षा को प्रभावित करता है, हमारे विकास को प्रभावित करता है. आज प्रतिवर्ष दो करोड़ से ऊपर लोग पैदा हो रहे है. मैं बार-बार कहता हूं देश को विकसित बनाना है. गिरिराज ने कहा कि कोरोना से भयावह स्थिति बढ़ती हुई विस्फोटक आबादी है”.

गिरिराज सिंह कई बार अपनी चिंता जता चुके हैं. गिरिराज सिंह ने इस प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस पर भी जमकर भड़ास निकाला. साथ ही साथ सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर भी शिवसेना पर जमकर भड़ास निकाली.