इंजीनियरिंग कॉलेजों में बहाली, जानिए कब और कैसे करे अप्लाई

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार लगातार बिहारवासियों को तोहफा दे रही है. जब से बिहार में विधानसभा चुनाव करवाने का फैसला हुआ है, तब से नीतीश सरकार लगातार बहाली निकाल रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बहाली की प्रक्रिया शुरू होगी.

राजधानी के इंजीनियरिंग कॉलेजों में 58 पदों पर बहाली निकली है. इन 58 पदों पर प्रोफेसर की नियुक्ति की जाएगी. जानकारी के मुताबिक इस बहाली में सिविल अभियंत्रण के 40 पदों पर नियुक्ति होगी. वही इलेक्ट्रॉनिक और कम्युनिकेशन के 18 पद पर नियुक्ति होगी. पॉलीटेक्निक कॉलेजो में इंग्लीश लेक्चरर के 28 पद भी बहाली की जाएगी.

आपको बता दें कि इन सभी पदों पर बहाली के लिए योग्य अभ्यर्थी 5 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आयोग ने नोटिफिकेशन में बताया है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार BPSC वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़े लें.

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि – 04-09-2020 से 21-09-2020

ऑनलाइन शुल्क जमा कराने की आखिरी तिथि -25-09-2020 तक

ऑनलाइन आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि – 05-10-2020

आयोग कार्यालय में आवेदन की हार्ड कॉपी जमा कराने की आखिरी तारीख – 12 अक्टूबर 2020 को शाम पांच बजे जबकि आवेदन शुल्क – सामान्य वर्ग के लिए – 100 रुपए रखा गया है.

अधिक जानकारी के लिए उपरोक्त लिंक पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं.

Advertisements