एनटीपीसी स्थापना दिवस पर दिव्यांगों को बांटी गई ट्राइसाइकिल

बाढ़ (अखिलेश्वर कु सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट) | शनिवार को एनटीपीसी (NTPC) का 46वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर एनटीपीसी बाढ़ परियोजना में कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें 50 दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल दिए गए.

46वें स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यकारी निदेशक प्रवीण सक्सेना ने झंडोत्तोलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद उन्होंने बाढ़ परियोजना के कर्मचारियों, सहभागियों, श्रमिकों, स्थानीय प्रशासन व समीपवर्ती क्षेत्र के निवासियों को संबोधित किया.

कार्यकारी निदेशक ने अभिभाषण में बताया कि एनटीपीसी को फोर्ब्स पत्रिका द्वारा जारी विश्व के श्रेष्ठ नियोक्ताओं की सूची में स्थान मिला है. उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि एनटीपीसी विद्युत उत्पादन के अपने प्राथमिक दायित्व का निर्वहन करने के साथ कर्मचारियों के हितों की ओर भी तत्पर है.

प्रवीण सक्सेना ने हाल में जारी दूसरी वित्तीय तिमाही के सकारात्मक नतीजों पर भी प्रकाश डालते हुए बताया कि एनटीपीसी ने पिछले वर्ष के मुकाबले 13.3% अधिक विद्युत उत्पादन किया और आय में बढ़ोतरी दर्ज की है.

उन्होंने बाढ़ परियोजना की यूनिट-1 के सफल सिंक्रोनाइजेशन के लिए सभी कर्मचारियों व श्रमिकों का आभार प्रकट किया. इसके साथ उन्होंने हाल में मिशन एनर्जी फाउंडेशन (Mission Energy Foundation) द्वारा घोषित जल अनुकूलन अवॉर्ड में द्वितीय स्थान प्राप्त करने और क्वालिटी सर्कल समूहों द्वारा 4 स्वर्ण पुरस्कार हासिल करने के लिए संबंधित विभागों को शुभकामना दी.

स्थापना दिवस कार्यक्रम के अंत में बाढ़ परियोजना प्रभावित पांच दिव्यांग निवासियों को ट्राइसाइकिल दिया गया. मौके पर प्रवीण सक्सेना के साथ बाढ़ परियोजना के अन्य महाप्रबंधक भी मौजूद थे.

स्थापना दिवस के अवसर पर बाढ़ परियोजना की तरफ से कुल 50 दिव्यांग ग्रामीणों को ट्राइसाइकिल दी जानी है. वैसे कोरोना काल (Covid-19) में सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनज़र इस कार्यक्रम में प्रत्यक्ष रूप से सिर्फ 5 दिव्यांग ग्रामीणों को ट्राइसाइकिल दिया गया.