TikTok  vs  Tangi

टिकटॉक का नाम सुनते ही मस्ती, मज़ाक, मनोरंजन की वीडियो दिमाग में आ जाती हैं। शुरुआत में लोगों ने टिकटॉक पर टाइम पास करने के मकसद से वीडियो बनाना और शेयर करना शुरू किया लेकिन धीरे-धीरे टिकटॉक इतना ज्यादा मशहूर हो गया कि इसके उपयोग करने वालों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है। भारत में टिकटॉक बहुत ज्यादा मशहूर हो चुका है। टिकटॉक पर 60 सेकेण्ड की वीडियो बनाकर लोगों में  मशहूर होने ही होड़ सी लगी है जिससे टिकटॉक के लिए लोगों की दीवानगी  बढ़ती ही जा रही है।

गूगल ने टिकटॉक को टक्कर देने के लिए  गूगल टैंगी ऐप लांच किया है।  गूगल टैंगी ऐप को गूगल की Area 120 टीम ने बनाया है। इस  ऐप पर भी टिकटॉक की तरह 1 मिनट की छोटी वीडियो बनाकर शेयर कर सकते हैं।  टिकटॉक और गूगल टैंगी  में सबसे बड़ा अंतर कैटिगरी को लेकर है। टिकटॉक का प्रयोग अधिकतर लोगों ने मनोरंजन के लिए किया है लेकिन गूगल टैंगी ऐप पर लोग कुकिंग, लाइफस्टाइल, आर्ट, फैशन और ब्यूटी के अलावा नई-नई तरह की चीजों को बनाने और सीखने की कला से जुड़े हुए अलग अलग तरह की वीडियो बनाकर शेयर कर सकेंगे।

एप्पल के ऐप स्टोर और वेब पर गूगल टैंगी को  फ्री में  डाउनलोड कर सकते हैं।  अभी ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है। गूगल टैंगी एंड्रॉयड यूजर्स के अभी उपलब्ध नहीं है। लेकिन थोड़े इंतज़ार  के बाद ये एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

 

 

error: Content is protected !!