आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)| बिहार में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग के द्वारा बिहार में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए पहले ही हाई अलर्ट किया था. मौसम की मार किसानों की फसल के साथ साथ किसानों की जान पर भी भारी पड़ी है. खबर के अनुसार शुक्रवार को सासाराम में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे दो मजदूरों और एक किसान की मौत हो गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सासाराम में आसमानी आफत ने खेत में काम कर रहे दो मजदूरों और एक किसान को मौत के मुंह में निगल लिया. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गिजवाही गांव के बाहर राजा राम सिंह, गुरु चेला रजवार और राम चेला रजवार खेत में काम कर रहे थे इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से तीनों की मौत हो गयी. मरने वालों में गुरु चेला रजवार और राम चेला रजवार दोनों सगे भाई थे. घटना के बाद तुरंत पुलिस को हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया है.

ज्ञात हो मौसम विभाग ने पहले ही बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी थी. शुक्रवार को सुबह पटना, सासाराम, कैमूर, बक्सर, छपरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई. बारिश के चलते गेहूं, सरसो जैसी फसलों के बर्बाद हो जाने से किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. बिन मौसम हुई इस बरसात ने किसानों की मुसीबतों को और ज्यादा बढ़ा दिया है.