बिहार में 24 घंटे में तीन नाव हादसे, 9 बच्चों समेत 10 की मौत

गोपालगंज (TBN – The Bihar Now डेस्क) | गोपालगंज में बीते 24 घंटे में तीन नाव हादसों में 10 बच्चों की मौत हो गई. शुक्रवार को दो अलग अलग नाव हादसे में जहां 9 बच्चों की मौत हुई थी वहीं शनिवार को भी एक मासूम की जान बाढ़ के पानी में डूबने से चली गई. मृत बच्चों में 04 मासूम बच्चियां और 03 मासूम बच्चे शामिल हैं. सभी मरने वालो की उम्र 10 साल से 17 साल के बीच है.

पहली घटना नगर थाना के रामनगर में हुई जिसमें दो किशोर युवकों की मौत हो गयी. वे तटबंध पर खाना खाने के बाद नदी में अपने सामान लेने के लिए जा रहे थे. बताया जा रहा है कि इसी दौरान नाव बीच पानी में पलट गयी.

दूसरी घटना बैकुंठपुर के परसौनी गांव में हुई. जहां कुछ बच्चे एक नाव पर बैठकर पानी लगे चंवर (परती जमीन) में घास लेने जा रहे थे. जिसमें 06 बच्चों की मौत हो गयी. जबकि एक हादसा बैकुंठपुर के ही खाजुहट्टी गावं में हुआ है. जिसमे एक किशोर युवक की मौत हुई है.

शनिवार को बरौली के पचरुखिया में पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी है. इस तरह बीते 24 घंटे में गोपालगंज में कुल 10 लोगो की मौत हुई है. जिसमें अधिकतर बच्चे और किशोर शामिल हैं. डीएम के आदेश पर सभी मृतको के परिजनों को 04 – 04 लाख रूपये का चेक उपलब्ध करा दिया गया है. डीएम अरशद अजीज ने बताया कि जिले में पहले से नाव के परिचालन पर रोक लगायी गयी है. ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति नदी में नाव चलता है तो नाव को जब्त कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मरने वालों की सूची

नेहा कुमारी, 14 वर्ष, पिता जयलाल सहनी, परसौनी, सादिका कुमारी, 10 वर्ष, पिता सुनील सहनी, परसौनी, रेखा कुमारी, 12 वर्ष, पिता किशोर सहनी, परसौनी, – प्रिंस कुमार, 15 वर्ष, पिता राम इकबाल सहनी, परसौनी, – अजीत कुमार, 12 वर्ष, पिता राम इकबाल सहनी, परसौनी, नेहा कुमारी, 14 वर्ष, पिता हरेंदर सहनी, परसौनी, रोहित कुमार, 15 वर्ष, पिता जंगली राम, खाजुहट्टी नगर थाना, रामबाबू प्रसाद, 16, खाप मकसूदपुर, सतीश कुमार, 17, सीवान. बरौली थाना, रमण तिवारी, 40 वर्ष, पिता बाबू नन्द तिवारी, पचरुखिया.