बाढ़-बख्तियारपुर के बीच तीसरी रेलवे लाइन का पीएम ने किया उद्घाटन

बाढ़ (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट) | शुक्रवार को बाढ़ रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म से तीसरी लाइन का विधिवत उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा किया. पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन रिमोट दबा कर किया.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बाढ़-बख्तियारपुर के बीच तीसरी लाइन बनने से बाढ़ स्थित NTPC के बिजली घर को निर्वाध कोयले की आपूर्ति होती रहेगी जिससे बिहार को अनवरत बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी.

बता दें कि बाढ़ तक नयी रेल लाइन से एनटीपीसी को कोयले की उपलब्धता में आसानी होगी. इसके लिए हजारीबाग कोयला खादान के पास से तय रुट हजारीबाग-कोडरमा-तिलैया-राजगीर-बख्तियारपुर-बाढ़ से कोयले की दुलाई में आसानी होगी.

वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से आयोजित इस समारोह में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय ने भी हिस्सा लिया. इस मौके पर बाढ़ रेलवे प्लेटफार्म पर पर दानापुर के डीआरएम तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद थे.