बाढ़ पीड़ितों ने किया एनएच 28 जाम, पुलिस और बाढ़ पीड़ितों में हिंसक झड़प

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क) | गाँव में पानी घुसने के बाद लोग अपनी जान बचाने के लिए घर का सामान और मवेशी छोड़ नेशनल हाईवे और दूसरी उंचाई वाली स्थानों पर शरण ले रहे है.

बचाव और राहत कार्य चलाए जाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 25 टीमों की तैनाती की गई थीं जो कि बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए खाना पानी का इंतज़ाम कर रही थी.

इसी बीच मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड के विष्णुपुर बघनगरी गांव से खरबर आई कि भोजन न मिलने से नाराज विस्थापितों ने एनएच 28 सड़क पर जाम कर दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सकरा थाना पुलिस को एनएच 28 जाम होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद दल बल के साथ थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे. बाढ़ पीड़ितों का आरोप था कि सुबह से इतना रात हो गया, अब तक प्रशासन द्वारा भोजन पानी मुहैया नहीं कराया गया है. आक्रोश शांत होने का नाम नहीं ले रहा था. इतने में सकरा पुलिस टीम द्वारा लाठीचार्ज कर दिया गया. इसके बाद बात बिगड़ गई और मामला उग्र हो गया तथा बाढ़ पीड़ितों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

आक्रोशितों की भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए न सिर्फ दो पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, बल्कि उनके हमले में थानाध्यक्ष, एक सैप जवान और दो होमगार्ड के जवान भी घायल हो गये.

घटना की सूचना मिलने के बाद जिले से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया. साथ ही बड़ी अधिकारियों में टीम मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर बाढ़ पीड़ितों को मनाया और सूखा भोजन उपलब्ध कराया. जिसके बाद जाकर बाढ़ पीड़ित माने.

इधर सिर फटने से घायल थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद समेत सैप जवान रामजी सिंह, होमगार्ड जवान मो बच्चे और दीपलाल बैठा को सकरा पीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया जहां उनका इलाज जारी है