बाइक से निकले दो युवक गायब, पुलिस छानबीन में जुटी

बाढ़ (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट) | बुधवार रात को बाढ़ अनुमंडल स्थित नवादा पंचायत गैस गोदाम के पास से दो युवक लापता हो गए हैं. ये दोनों युवक अपने किसी दोस्त से मिलने गए थे. दोनों को उनके किसी दोस्त ने फोन करके गैस गोदाम के पास बुलाया था. दोनों लापता युवकों के नाम है – अमरजीत और दीपक.

बताया जाता है कि बीती रात करीब 10:00 बजे सती स्थान मोहल्ले में रहने वाले दोनों युवकों को उनके किसी दोस्त ने फोन करके उक्त गैस गोदाम के पास बुलाया. दोनों युवक एक मोटरसाइकिल जिसका नंबर BRO01EK24 था, पर सवार होकर गैस गोदाम पहुंचे. लेकिन वहाँ पहुँचने के बाद दोनों लापता हो गए. वैसे जिस मोटरसाइकिल से दोनों वहाँ गए थे, वह लावारिस हालत में बंदे हक्कानी की मजार के पास पाया.

दोनों युवकों के परिजनों ने उनकी काफी खोजबीन की परंतु उनके नहीं मिलने पर उनके द्वारा बाढ़ थाने को सूचना दी गई. उसके बाद पुलिस मामले की छानबीन के लिए घटनास्थल पर पहुँच गई.

परिजनों ने बताया कि लापता युवकों की किसी से कोई पुरानी दुश्मनी नहीं है. अब सवाल उठता है कि यदि किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी तो दोनों यवक गायब क्यों हो गए. लोगों का कहना है कि 10:00 बजे रात को किसी के बुलाने पर सुनसान जगह पर मिलने वे दोनों क्यों गए. वैसे भी बिना कारण के कोई घटना अपने मुकाम पर नहीं पहुंचता है.

सूत्रों से यह भी ज्ञात हुआ है कि उनमें से एक युवक जमीन खरीदने वाला था एवं दूसरे का प्रेम प्रसंग का मामला है.

खोज में लगे कुछ लोगों ने दबी जुबान से बताया कि गायब युवकों का संबंध शराब माफियाओं से है. इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो जांच का विषय है लेकिन बंदे हक्कानी की मजार मवालियों और गुंडों का अखाड़ा बन चुका है, जिसे नकारा नहीं जा सकता. सुनसान बगीचे में मजार होने के कारण अपराधी इससे अपराध के लिए सेफ जोन मानते हैं. आए दिन यहां अपराधियों का जामबड़ा देखा जा रहा है.