सुभाष चंद बोस ने भारत को स्वाधीनता के क़रीब पहुँचा दिया था – राजीव

पटना (TBN रिपोर्टर) | अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, बिहार प्रदेश इकाई के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती समारोह का आयोजन हर्षोल्लास के साथ नागेश्वर कॉलोनी, पटना में किया गया.
समारोह में मुख्य रूप से उपस्थित जदयू प्रवक्ता एवं अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस के तस्वीर पर पुष्पांजलि की. राजीव रंजन प्रसाद ने जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने भारत की सीमाओं के बाहर जाकर द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान आज़ाद हिंद फ़ौज के माध्यम से अंग्रेज़ों के छक्के छुड़ा दिए. उन्होंने आज़ाद हिंद सरकार का गठन करके स्वतंत्र भारत की अस्थाई सरकार बनाईं जिसे जर्मनी, जापान, फ़िलिपींस, कोरिया, चीन, इटली, माँचुको एवं आयरलैंड ने मान्यता भी दे दी. इस प्रकार उन्होंने भारत को स्वाधीनता के क़रीब पहुँचा दिया.
प्रसाद ने कहा कि 5 जुलाई 1943 को सिंगापुर के टाउन हॉल से आईएनए के सुप्रीम कमांडर के रूप में सेना को दिल्ली चलो का नारा देकर

उन्होंने जो आज़ादी की अलख जगाई थी जिसे हिंदूस्तान के इतिहास मे स्वर्णिम पड़ाव माना जाता है.
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राज्य अध्यक्ष जे. के. दत्त ने की तथा संचालन राष्ट्रीय सचिव सुनील कुमार सिन्हा ने किया. धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता अतुल आनंद सन्नु ने किया.