बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना संकट के बीच बिहार विधानसभा चुनाव होगा या नहीं ये एक अहम सवाल है. अब इसी बीच चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दिया है. दरहसल सुप्रीम कोर्ट में फ़िलहाल के लिए विधानसभा चुनाव रोकने की याचिका दायर की गई थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया है.

बता दें कोर्ट ने कहा है कि चुनाव आयोग के काम में कोर्ट दखलंदाजी नहीं कर सकता और आयोग अपना काम करेगा. इससे बिहार के विपक्षी दलों के नेताओं को बड़ा झटका लगा है. दरअसल ये याचिका विपक्ष के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी कि इस कोरोना कल में चुनाव होना सही नहीं है इसलिए चुनाव को फिलहाल के लिए टाल देना चाहिए. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बड़ी टिपण्णी की है.

सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए कह दिया है कि कोरोना संक्रमण के चलते चुनाव को नहीं टाला जा सकता है. निर्वाचन आयोग को चुनाव करवाने की पूरी आजादी है, इसमें कोर्ट दखलंदाजी नहीं कर सकता है.

वहीं चुनाव को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी तेज है, जिस पर अब फुल स्टॉप लग गया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अब साफ़ हो गया है कि बिहार में चुनाव समय से होंगे और सुप्रीम कोर्ट ने मामले में हरी झंडी भी दिखा दी है.