दी बिहार नाउ की खबर का असर, सफाई कर्मियों की हड़ताल हुई खत्म

बाढ़ (अखिलेश कु सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट)| दी बिहार नाउ की खबर का असर बाढ़ नगर परिषद में पिछले 24 दिनों से चल रही सफाई कर्मियों की हड़ताल पर हुआ है. गुरुवार देर शाम यह हड़ताल बाढ़ एसडीएम सुमित कुमार की पहल पर खत्म हो गई.

दरअसल दी बिहार नाउ पर बुधवार को बाढ़ शहर में सफाई कर्मियों की हड़ताल के बारे प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी. इसपर बाढ़ एसडीएम सुमित कुमार ने संज्ञान लिया और अपनी ओर से हड़ताल खत्म करने की पहल की. उन्होंने गुरुवार को नगर परिषद के चेयरमैन, एक्सक्यूटिव अधिकारी और मजदूर नेताओं के साथ बात की.

इस बैठक में सकारात्मक बातें हुई और एसडीएम ने कर्मियों की मांगों को बारी-बारी से सुलझाने का आश्वासन दिया. इसके बाद सफाई कर्मियों ने अपना हड़ताल तोड़ दिया. एसडीएम सुमित कुमार ने दी बिहार नाउ से बात करते हुए बताया कि शुक्रवार सुबह से बाढ़ शहर में सफाई कार्य शुरू कर दिए जाएंगे.

आप इस खबर को भी जरूर पढ़ें‘कैश फॉर जस्टिस’ मामले में फंसी सिर्फ छोटी मछलियां !

बता दें कि बाढ़ नगर परिषद में लगभग 23 दिनों से चल रहे सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण शहर में चारों ओर कचरा/गंदगी का अंबार लग गया था और लोगों का जीना दूभर हो गया था. हड़ताली कर्मियों की शिकायत समय पर वेतन नहीं मिलना, मजदूरी सही नहीं देना, ड्रेस नहीं मिलना, सुरक्षा उपकरण नहीं देना आदि थी. उनका कहना था कि उनका पीएफ और यूनिफॉर्म नहीं मिल रहा है तथा 20 सालों से काम करने के बाद भी उन्हें स्थाई भी नहीं किया जा रहा है.