पिता पर हमले से आहत बेटे ने भाई को मार डाला; आरोपी हुआ गिरफ्तार

मुंगेर (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now) | बरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जाचक गांव में कैलाश मंडल उर्फ कैला की हत्या के मामले के प्राथमिकी नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. कैलाश मंडल की हत्या उसके सगे भाई बहादुर मंडल उर्फ गोंगा ने की थी.

मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक कैलाश मंडल उर्फ।कैला और उसके बड़े भाई बहादुर मंडल उर्फ गंगा के बीच विवाद चल रहा था. कैलाश मंडल रुपए में हिस्सेदारी को लेकर अपने पिता अर्जुन मंडल से झगड़ा कर रहा था और उसने अपने पिता पर चाकू से वार कर दिया था. पिता की चीख-पुकार सुनकर बड़ा बेटा बहादुर मंडल उर्फ गोंगा दौड़ते हुए गया तो उसने अपने पिता को घायल अवस्था में देखा. गुस्से में आकर उसने खंती से अपने भाई कैलाश मंडल उर्फ कैला पर हमला कर दिया और उसके बाद चाकू से कैलाश मंडल पर कई वार कर दिए. लगभग आठ से दस बार चाकू से मृतक के सीने में वार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी.

एसपी लिपि सिंह ने बताया कि बरियारपुर थानाध्यक्ष द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले के नामजद आरोपी बहादुर मंडल उर्फ गोंगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्राथमिक अनुसंधान में पुलिस के समक्ष यह जानकारियां आई हैं कि इंदिरा आवास की राशि को लेकर घर में पिता पुत्र के बीच विवाद चल रहा था.

बताया गया है कि अर्जुन मंडल के नाम से इंदिरा आवास योजना की राशि आई थी तथा उसने इंदिरा आवास योजना की राशि अपने बड़े बेटे को दे दी थी. इसी बात को लेकर छोटे बेटे कैलाश मंडल का विवाद अपने पिता से चल रहा था और इसी विवाद को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया.

बरियारपुर थाना अध्यक्ष राजेश रंजन के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए अभियुक्त बहादुर मंडल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पूछताछ के दौरान उसने अपना दोष स्वीकार कर लिया है तथा घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार करते हुए बताया कि उसके पिता द्वारा आवास योजना की राशि उसे दी गई थी जिसे लेकर कैलाश चिढ़ा रहता था और इसी के बाद उसने पिता पर हमला कर दिया था जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Advertisements