शहीद इंद्रदेव सिंह के बलिदान की मनी दसवीं पुण्यतिथि

बाढ़ (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now) | बाढ़ में बुधवार को शहीद इंद्रदेव सिंह के बलिदान की दसवीं पुण्यतिथि मनाई गई. इस अवसर पर शहीद स्मारक की आधारशिला राणा बीघा गांव में शहीद इंद्रदेव सिंह की धर्मपत्नी ममता इंदु के द्वारा रखी गई.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित सीआरपीएफ के सूबेदार मेजर नीरज कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि राजद नेत्री नमिता उपस्थित रहीं. इस अवसर पर नीरज सिंह, कैप्टन के. एन. सिंह आदि ने समारोह को संबोधित किया.

साथ ही वृक्षारोपण का समायोजन शहीद इंद्रदेव सिंह के पुत्र सौरव सिंह सोलंकी ने किया. सभी अतिथियों को मेमेंटो तथा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. अतिथियों का स्वागत शहीद इंद्रदेव सिंह के बड़े भाई सूरज देव सिंह ने किया तथा मंच का संचालन साहित्यकार हेमंत कुमार ने किया.

इस अवसर पर उनकी स्मृति में शहीद स्मारक की आधारशिला रखी गई, साथ ही वृक्षारोपण का कार्य भी किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता आनंद मोहन सिंह सरपंच ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन विष्णु देव सिंह ने किया.

इस मौके पर शहीद इंद्रदेव सिंह की पत्नी ममता इंदु, दो पुत्रियाँ छवि रानी और छाया रानी, विष्णु देव सिंह, शिव देव सिंह आदि के अलावे बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.