एसबीआई ‘ज्वाय ऑफ गिविंग’ कार्यक्रम, 71 महादलित बच्चों के बीच बांटे वस्त्र

कोइलवर / भोजपुर (आमोद कुमार – The Bihar Now डेस्क) | स्टेट बैंक ‘जवाय ऑफ गिविंग’ सप्ताह कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कोइलवर प्रखंड के गीधा पूर्वी एवं पश्चिमी मुसहर टोला के 71 छात्रों के बीच स्कूली ड्रेस का वितरण किया गया.

इस अवसर पर स्टेट बैंक आरा आरबीओ के क्षेत्रीय प्रबंधक मेवा आनंद ने कहा कि स्टेट बैंक का उद्देश्य आम लोगों के जीवन स्तर में परिवर्तन लाना है. उन्हें बेहतर जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करना है.

आनंद ने कहा कि बैंक का उद्देश्य सिर्फ वित्तीय लेन-देन नहीं बल्कि सामाजिक सेवाओं के तहत सीएसआर कार्यक्रम से लोगों के जीवन स्तर में बेहतरी लाना भी है. वर्तमान में स्टेट बैंक द्वारा “जॉय आफ गिविंग” के तहत पूरे पटना मंडल (बिहार तथा झारखंड) में कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसी अभियान के तहत आज सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच स्कूली ड्रेस का वितरण हुआ.

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा छोटे कारोबार के लिए दस हजार रूपए तक के लिए पीएम स्व निधि के तहत लोन की व्यवस्था की गई है. इन बच्चों के कुछ अभिवावकों गीधा शाखा से लोन के द्वारा मदद भी की जाएगी. इससे अधिक लोन लेकर व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए मुद्रा लोन सहित कई योजनाएं हैं.

इस मौके पर चीफ मैनेजर अमर कुमार सिंह, भीम सिंह भावेश, धरमू राम मंजू देवी, राजेंद्र राम, उमेश मुसहर तथा जयप्रकाश दास आदि मौजूद थे.