पुलिस टीम पर हमला; आगजनी और पथराव कर वाहनों में की तोड़फोड़

समस्तीपुर (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)| शनिवार को बिहार के समस्‍तीपुर में दो पक्षों में आपस में विवाद होने के बाद हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने पर समझाने गयी पुलिस पर भी हमला कर दिया. बबाल करने वाले लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया और पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. इसके बाद पुलिस ने जबाबी कार्यवाही करते हुए लाठीचार्ज कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 2  महिलाओं समेत आधा दर्जन लाेगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस प्रशासन ने इलाके में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र की दुधपुरा पंचायत के बलभद्रपुर में दो पक्ष आपस में भिड़ गए. विवाद की शुरुआत शुक्रवार देर रात से हुई थी और धीरे धीरे आपसी विवाद ने इतना हिंसक रूप ले लिया कि आक्रोशित एक गुट के लोगों ने शनिवार को बलभद्रपुर के निकट बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया. लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी और उसके बाद विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि लोगों ने सड़क पर उतरकर टायरों में आग लगाकर आगजनी कर दी. घटना स्थल पर पुलिस बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष विक्रम आचार्या ने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस वाहनों के शीशे तोड़कर वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया. इसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने मामले को शांत कराने के लिए बबाल कर रहे लोगों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया.

पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज करने के बाद भीड़ में भगदड़ की स्तिथि बन गयी और सड़क पर भारी जाम के हालात पैदा हो गए. इस घटना में कई लोगों समेत पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. एसपी विकास बर्मन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है तथा एक पक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. पुलिस ने तीन आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. और दो महिला समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने इस घटना को लेकर कहा है कि इस मामले के दोषियों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी.