गार्ड को बंधक बना मोबाइल टावर में लूट

नौगछिया (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहपुर थाना क्षेत्र के औलियाबाद के वार्ड नंबर एक स्थित मोबाइल टावर परिसर से लूट की खबर आ रही है. यहाँ पांच लुटेरों ने गार्ड को बंधक बना कर मोबाइल टावर में लूट की घटना को अंजाम दिया.

सूत्रों के मुताबिक, पांच लुटेरों ने मोबाइल टावर से 3.50 लाख रुपये और टावर की 54 बैटरी लूट ली. इसके बाद लुटेरे 54 बैटरियों को गाड़ी में लोड नहीं कर पाए. हालांकि रुपये लेकर अन्य चार लुटेरे फरार हो गये.

बिहपुर के थानाध्यक्ष रणजीत कुमार और झंडापुर ओपी प्रभारी शिव प्रसाद रमानी के नेतृत्व में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक मालवाहक वाहन के साथ एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया.

इधर बंधक किये गए दो गार्ड, आशुतोष कुमार और सनवीज ने पुलिस को बताया कि रात करीब एक-डेढ़ बजे पांच लुटेरे टावर परिसर में घुस आये और मारपीट करने लगे. इसके बाद उन्होंने हमें बंधक बना लिया तथा हमारे मोबाइल भी छीन लिये. लेकिन आशुतोष के पास दो मोबाइल थे, जिनमें से एक उसके पास ही रह गया.

जब लुटेरे टावर की अलमारी तोड़कर 3.50 लाख रुपये और टावर की 54 बैटरी लेकर गाड़ी पर लोड कर रहे थे इसी दौरान आशुतोष ने अपने दूसरे फ़ोन से पुलिस को फ़ोन कर इस घटना की सूचना दी.

गार्ड से सूचना मिलते ही पुलिस ने रोड की घेराबंदी करनी शुरू कर दी. लुटेरे एनएच-31 से खरीक की ओर भागे, लेकिन उसके बाद फिर वे सभी नारायणपुर की ओर भागने लगे. झंडापुर ओपी प्रभारी रमानी की सूचना पर बिहपुर के थानाध्यक्ष रणजीत कुमार ने मड़वा महंत स्थान के पास एक ट्रक लगवा कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया.

यह देख लुटेरे वाहन छोड़कर भाग निकले. चार लुटेरे तो भाग निकले, लेकिन एक लुटेरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया मालवाहक वाहन भी संदिग्ध है. पकड़ा गया लुटेरा अभिषेक झा कटिहार जिले के कुरसैला थाना क्षेत्र के इंदिराशाम के वार्ड नंबर पांच का रहने वाला है.