रेड क्रॉस ने गर्भवती महिलाओं सहित जरूरतमंदों के बीच बांटे सामग्री

भोजपुर / कोईलवर (आमोद कुमार – The Bihar Now रिपोर्ट) | प्रखंड़ के गीधा मध्य विद्यालय में आज रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा जागरूकता अभियान के साथ गर्भवती महिलाओं तथा जरूरतमंदों के बीच सामग्री वितरण किया गया. कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक संस्था ‘नई आशा‘ द्वारा किया गया था.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एचडीएफसी के शाखा प्रबंधक अमित कुमार ने उपस्थित लोगों को बैंक से जुड़ने से लाभ एवं वर्तमान समय में सहुलियत से अवगत कराया. रेड क्रॉस के वरीय सदस्य निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी जरूरतमंदों की सहायता में सदैव अग्रणी भूमिका निभाता हैं.

सचिव डॉ विभा कुमारी ने कोरोना काल में में मास्क को बचाव का उपाय बताते हुए महिलाओं को अपने एवं परिवार का स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की बातें कहीं. उन्होंने उपस्थित गर्भवती महिलाओं से पोषणयुक्त आहार लेने की चर्चा करते हुए कहा कि जरूरी नहीं कि आप फल और मेवा की अनुपलब्धता पर दुःख जताएं. आप के घरों में जो भी साग-सब्जी, रोटी-दाल और चावल हो समय से खाएं. प्रयास करें कि मौसमी और सस्ती सब्जियाँ अपने आहार में शामिल करें.

डॉ भीम सिंह भवेश ने रेड क्रॉस सोसायटी के प्रति आभार जताते हुए गर्भवती महिलाओं को नियमित रूप से सरकारी अस्पतालों में जांच व दवा लेने की सलाह दिया. इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं तथा अन्य जरूरतमंदों के बीच मास्क, बाल्टी, चादर, साड़ी, मच्छरदानी, साबून आदि सामग्री वितरित किया गया.

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत राजेन्द्र राम, संचालन मंजू देवी एवं धन्यवाद ज्ञापन राकेश कुमार सिंहा ने किया. इस मौके पर संतोष कुमार, रविन्द्र कुमार, उमेश कुमार, डब्लू कुमार, जयराम कुमार, भिखारी मुसहर, सहायिका सीमा देवी, रमावति देवी, सुरेन्द्र मुसहर, सुरेश मुसहर आदि थे.

error: Content is protected !!