पश्चिमी चंपारण में रेड अलर्ट, एसडीएम ने किया लोगों से सतर्क रहने की अपील

बगहा (TBN / इमरान अजीज की रिपोर्ट) | आगामी दो-तीन दिनों में भारी वर्षा को लेकर बिहार में हाई अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग द्वारा पश्चिम चंपारण जिला को रेड ज़ोन में शामिल किया गया है और बिहार के कुल 16 संभावित जिलों में पश्चिम चंपारण में भी भारी वर्षा का अनुमान लगाया गया है. इसको लेकर एसडीएम विशाल राज़ ने ग्रामीणों और किसानों से सतर्क रहने की अपील की है.

ख़ासकर निचले इलाकों में गंडक दियारा के तटीय इलाकों में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. डीएम और एसडीएम ने भी बग़ैर किसी ख़ास ज़रूरत के वर्षा और बज्रपात के समय लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

यूपी और नेपाल सीमा स्थित गंडक नदी तट पर ख़ुद बगहा एसडीएम विशाल राज़ ने तटबंधों का जायज़ा लेने के बाद नदी में नाव चलाने वालों को नाव चलाने से मना किया है. साथ ही दियारा में खेती करने वाले किसानों समेत ज़िलावासियों से बरसात और बाढ़ की संभावना को लेकर सतर्क रहने की अपील की है.

बताते चलें कि मानसून के शुरुआत में गंडक नदी का जलस्तर एकाएक बढ़ने से परेशानी बढ़ गई थी. लेकिन अभी स्थिति सामान्य है. फ़िर भी नेपाल के तराई क्षेत्र समेत चंपारण में भी भारी वर्षा के मद्देनजर सावधानी बरतने की ज़रूरत है.

इनपर क्लिक कर यह भी पढ़ें –
टिड्डियों का दल घुसने लगा बिहार में
PK ने कोरोना जाँच को लेकर सरकार को घेरा
बिहार में बनने वाली फिल्म सिटी सुशांत के नाम पर हो – तेजस्वी
नशा विरोध के लिये बिहार सरकार पूरी तरह तत्पर
भगवान, इन नौनिहालों की अब मत लो इन्तहां !
बिहार सरकार आंख-कान बंद किए है बैठी – सुशील सिंह

अभी मौसम कुछ जगहों पर साफ़ है और कहीं कहीं पर रुक रुक कर वर्षा हो रही है. इस पर यह संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ घंटों में भारी वर्षा हो सकती है और नदी का जलस्तर भी बढ़ सकता है. इस स्थिति में बाढ़ जैसे हालात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में दी बिहार नाउ (The Bihar Now) भी आमजन से बरसात और बाढ़ की स्थिति में सतर्क रहने की अपील करता है.

Advertisements