सांसद रामकृपाल यादव ने इस केंद्रीय मंत्री के सामने लगाई गुहार, कही ये बात

पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र से भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से गुहार लगाई है. रक्षा मंत्री से मुलाकात कर के पटना दानापुर के सैन्य अधिकारियों द्वारा बिना वजह बंद किये गए छावनी परिषद की 5 सड़कों को खुलवाने की गुहार लगाई है.

पाटलिपुत्र के बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने 9 जून 2020 को दानापुर छावनी परिषद के अधीन 100 वर्षो से अधिक से चालू सर्वे रोड बैरक नम्बर 1 से लोदीपुर चांदमारी सहित अन्य सड़कों को दानापुर कैन्ट के सैन्य अधिकारियों द्वारा बिना वजह बंद कर देने को लेकर रक्षामंत्री को त्राहिमाम पत्र लिखा था.

शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात में सांसद ने सेना के अधिकारियों तरफ से 5 महत्वपूर्ण सड़क को बंद कर देने से आम जनता को हो रही परेशानियों और वहाँ की जमीनी हकीकत को विस्तार से बताया. वर्षों से चालू सड़क को बिना वजह और जबरन बंद करने की एकतरफा कार्रवाई ने लोगों को आंदोलित कर दिया है.स्थानीय महिलाएं महीने भर से शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठी हैं.

रामकृपाल यादव ने बताया कि दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी रक्षा मंत्रालय के आदेश संख्या 14(9)/2018-D(Q&C) दिनांक 28 मई 2018 का भी अनुपालन नहीं कर रहे हैं. जबकि पूर्व रक्षा मंत्री ने पूरे देश में कैंट रोड को चालू किया था. लेकिन यह सड़क कभी बंद नहीं रही है. इसी तरह दो अन्य सड़क शाहपुर से हथियाकांध और आनंद बाजार से नालंदा छात्रवास सड़क को भी बंद कर दिया गया है.

पूरे मामले को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सांसद रामकृपाल यादव को जल्द ही समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया. साथ ही ये आश्वासन दिया की दानापुर छावनी के पांचों सड़क को खोल दिया जाएगा. हालांकि दानापुर छावनी पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में आता है और पाटलिपुत्र से बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव है.